CG News: कचांदूर में सामूहिक विवाह में 39 जोड़ें परिणय सूत्र में बंधे, मंत्री अनिला भेड़िया ने वर वधु को दिया आशीर्वाद

बालोद। महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेड़िया ने शुक्रवार को गुंडरदेही विकासखंड के ग्राम कचांदूर में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत आयोजित आदर्श विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर गुंडरदेही विधायक व संसदीय सचिव श्री कुंवर सिंह निषाद, जिला पंचायत अध्यक्ष देश लहरा उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी और मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित करके पूजा अर्चना करके की गई। इस कार्यक्रम के दौरान मंत्री अनिला भेड़िया ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत 39 नवविवाहित जोड़ों को उपहार व आशीर्वाद देकर नव दांपत्य जीवन की बधाई और शुभकामनाएं दी।

मंत्री अनिला भेड़िया ने इस कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि माननीय श्री मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अनुसार राज्य में कन्याओं को बेहतर तरीके से संपादित करने के लिए यह योजना चलाई जा रही है। मुख्यमंत्री द्वारा इस योजना के तहत प्रावधनित राशि को 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार कर दिया है। आने वाले समय में 50 हजार रुपए किए जाने का निर्णय भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिया है।

अनिला भेड़िया ने कहा मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के कारण गरीब माता-पिता की चिंताएं खत्म हो गई है साथ ही उन्हें अतिरिक्त खर्च से छुटकारा मिल जाता है। कार्यक्रम को संसदीय सचिव व विधायक श्री कुंवर सिंह निषाद, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना देवी देशलहरा ने भी संबोधित करते हुए नवविवाहित जोड़ों को शुभकामनाएं और बधाई दी।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य चंद्रप्रभा सुधाकर, जनपद पंचायत गुंडरदेही की अध्यक्ष, एसडीएम रश्मि वर्मा समेत महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी, कर्मचारी व बड़ी संख्या में वर वधु के परिजन और ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Comment