CG Tourism: छत्तीसगढ़ का अद्भुत स्थान जहां पर रहती है जल की परियां

CG Tourism: दोस्तों हमारा छत्तीसगढ़ अजीब अजीब अनोखी जगह से और बहुत ही अनोखे और खूबसूरत पर्यटक स्थलों से भरा हुआ है। दोस्तों आज मैं आपको छत्तीसगढ़ के एक ऐसे स्थान के बारे में बताने वाली हूं जहां जल परियों का स्थान है। मतलब यहां जल की परियां रहती है। मछली प्वाइंट मैनपाट अंबिकापुर बहुत ही खास जगह है यह मैनपाट का खास पर्यटन स्थल है फिश पॉइंट इसलिए बोलते हैं क्योंकि यहां बहुत सारी मछलियां अलग-अलग प्रकार की रंग बिरंगी रहती है।

सरगुजा जिला में स्थित यह मैनपाट छत्तीसगढ़ का एकमात्र ऐसा ऐसा पार्ट है जो काफी लंबे क्षेत्र में फैला हुआ है और मात्र एक ऐसी जगह है जहां गर्मी में भी आपको ठंडी का अहसास होगा। यहां बहुत सारे मनोरम दृश्य भरे हुए हैं दोस्तों यहां एक ऐसा स्थल है फिश पॉइंट जो अंबिकापुर से 65 किलोमीटर और बिलासपुर से 265 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

फिश पॉइंट मैनपाट के एक छोर पर स्थित एक जगह है और यहां का फेमस पर्यटन स्थल है यहां काफी सारे झरने बनते हैं साथ ही दोस्तों यहां जो आसपास की वादियां है जो पेड़ है पहाड़ है और जो लैंडस्केप है आपको देखकर बहुत ही अच्छा लगेगा। और अपनी फैमिली के साथ घूमने के लिए यह बहुत ही फेमस जगह है।

फिश पॉइंट चारों तरफ पेड़ों और पहाड़ों से घिरा हुआ है तो दोस्तों इस जगह फिश पॉइंट इसलिए कहा जाता है क्योंकि क्योंकि यहां काफी अलग-अलग प्रकार के मछलियां समय-समय पर देखने को मिलती है खासकर जब बरसात का मौसम होता है तब यहां जब पानी बहता रहता है तो यहां काफी अलग-अलग मछलियां देखने को मिलती है यहां पर आपको दो बड़े-बड़े झरने देखने को मिल जाएंगे जो यहां हमेशा बहते रहते हैं। प्राकृतिक रूप से यह बहुत ही खूबसूरत जगह है।

Leave a Comment