Balod News: बैंक अधिकारी बनकर टीचर से लाखों रुपए की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Balod News: आधार अपडेट करने और खाता बंद होने के नाम पर बैंक अधिकारी बनकर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डॉ जितेंद्र कुमार यादव के मार्गदर्शन, पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के निर्देशन पर एसडीओपी बालोद प्रतीक चतुर्वेदी के पर्यवेक्षण में और थाना प्रभारी बालों निरीक्षक नवीन बोरकर व साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक दिलेश्वर चंद्रवंशी के नेतृत्व में उपनिरीक्षक खगेंद्र पठारे के साथ थाना बालोतरा साइबर सेल से विशेष टीम गठित कर प्रकरण के आरोपी युवक के संबंध में दस्तावेज और तकनीकी जानकारी प्राप्त किया था।

आरोपी युवक दिनेश रविदास पिता अनी रविदास उम्र 30 वर्ष पता ग्राम बरदंगाल पंचमही थाना चिरकुंडा, जिला धनबाद झारखंड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मिश्रीलाल ठाकुर जो थाना बालोद के गिना शासकीय स्कूल में प्रभारी प्राचार्य के पद पर है उन्होंने शिकायत की है कि किसी अनजान व्यक्ति ने 8 फरवरी और 9 फरवरी 2023 को एक मोबाइल नंबर पर कॉल करके बैंक खाता का डिटेल और आधार अपडेट करने की बात कही थी और बोला कि आपको आज ही अपडेट कराना होगा नहीं तो आपका बैंक खाता बैंक अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। आरोपी के बाद में आकर मिश्रीलाल ठाकुर ने अनजान व्यक्ति को अपना बैंक खाता और अपने स्कूल के खाद एटीएम नंबर ,सीसीवी नंबर और ओटीपी आरोपी को बता दिया। जिससे उनके खाते से तुरंत ₹35568 और स्कूल के बैंक खाते से ₹400036 ठगी  कर लिया।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक बालोद के द्वारा अनजान आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार करने हेतु झारखंड में पुलिस की टीम भेजी गई। ग्रामीण वेशभूषा में पुलिस की मदद से आरोपी का पता लगाया गया इसके बाद धनबाद के बैंक के एटीएम के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर लिया। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके बालोद लाया गया है। अज्ञात आरोपी को गिरफ्तार करने में बालोद पुलिस की काफी भूमिका रही है।

Leave a Comment