Balaghat Police Naxalite Encounter: पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारी गई बस्तर की दो महिला नक्सली, दोनों पर थे 28 लाख रुपए का इनाम

Balaghat Police Naxalite Encounter: मध्यप्रदेश के बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में बस्तर की दो महिला नक्सलाइट को मार गिराया है। या मुठभेड़ छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा से लगे हुए बालाघाट जिले में रात के 3 बजे इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। बस्तर की दो महिला नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराया है वह हाई लेवल की कमांडर थी और दोनों पर 14-14 लाख रुपया का इनाम भी था।

दोनों महिला नक्सलियों पर छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से 5 लाख, महाराष्ट्र सरकार की ओर से 6 लाख, और मध्य प्रदेश सरकार की ओर से 3 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। एक मृत महिला नक्सली का नाम सोमड़ी मंडावी है जो सुकमा जिले के जगरगुंडा की रहने वाली थी। यह महिला नक्सली 5 से ज्यादा बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुकी है। जानकारी के मुताबिक या महिला नक्सली कई साल पहले नक्सलियों के दल में शामिल हुई थी। इसके बाद इसकी जिम्मेदारियों को देखते हुए नक्सली इसे अलग-अलग इलाकों की भी जिम्मेदारियां देने लगे।

वर्तमान में यह कमांडर के रूप में एक्टिव थी। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में उत्पात मचा रही थी। दूसरी मृत महिला का नाम हिज्जे है। या सुकमा जिले के चिंतलनार की रहने वाली थी यह दोनों महिला नक्सली एक ही समय में नक्सली दल में ज्वाइन हुए। मौके पर कई हथियार और अधिक मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किए गए हैं।

Leave a Comment