Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023:बिलासपुर में आयुर्वेद विभाग के चतुर्थ श्रेणी के पदों पर निकली भर्तियां, आठवीं पास के लिए सुनहरा अवसर

Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए एक बार फिर से हम नहीं अपडेट लेकर आए हैं। कार्यालय जिला आयुर्वेद अधिकारी, बिलासपुर द्वारा चतुर्थ श्रेणी के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसमें बिना परीक्षा के सीधी भर्ती की जाएगी। योग एवं इच्छुक अभ्यर्थी जो छत्तीसगढ़ के निवासी है इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। सभी अभ्यर्थी से ऑफलाइन आवेदन मंगाए गए हैं।

इस सरकारी नौकरी के इच्छुक सभी अभ्यर्थियों से निवेदन है कि Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी की गई ऑफिशल नोटिफिकेशन को एक बार जरूर पढ़ ले उसके बाद ही आवेदन करें।

इस भर्ती से जुड़ी बाकी जानकारी जैसे- पदों का विवरण, आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया, सैलरी, आवेदन प्रक्रिया आदि सभी इस पोस्ट में बताई गई है। तो दोस्तों आप इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें।

Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023:बिलासपुर में आयुर्वेद विभाग के चतुर्थ श्रेणी के पदों पर निकली भर्तियां
Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023:बिलासपुर में आयुर्वेद विभाग के चतुर्थ श्रेणी के पदों पर निकली भर्तियां

Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023: पदों का विवरण

कार्यालय जिला आयुर्वेद अधिकारी बिलासपुर द्वारा चतुर्थ श्रेणी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसमें महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, भृत्य, चौकीदार, औषधालय सेवक के पद शामिल किया गया है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वह आवेदन कर सकते हैं।

Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023:आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की प्रारंभिक तिथि 25 मई 2023 रखी गई है योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी 28 जून 2023 तक ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023:शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से आठवीं/दसवीं/12वीं पास होना जरूरी है।

Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023:आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ड्स और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियम के अनुसार छूट प्रदान की जाएगी।

Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023:सैलरी और आवेदन शुल्क

इस भर्ती में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को हर महीने 15600- 56,900 की सैलरी दी जाएगी।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी वर्ग के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क का निशुल्क रखा गया है।

Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023:चयन प्रक्रिया

सभी अभ्यर्थियों के लिए चयन प्रक्रिया निर्धारित की गई है

  • मेरिट लिस्ट
  • डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन

Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023:आवश्यक दस्तावेज

  • कक्षा दसवीं की मार्कशीट जन्म तिथि प्रमाण हेतु
  • कक्षा 12वीं की मार्कशीट
  • जाति प्रमाण पत्र ( यदि लागू हो तो)
  • छत्तीसगढ़ राज्य का निवासी प्रमाण पत्र
  • पहचान प्रमाण पत्र
  • रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन प्रमाण पत्र
  • नवीनतम रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो
  • संबंधित कार्य का अनुभव प्रमाण पत्र यदि आपके पास हो तो
  • न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के प्रत्येक वर्ष की अंकसूची

Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023:आवेदन प्रक्रिया

सभी अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन प्रस्तुत करना होगा। वांछित प्रमाण पत्र एवं अनुसूची की छाया प्रति समेत अभ्यर्थी का आवेदन 28 जून 2023 को शाम 5:00 बजे तक पंजीकृत डाक, स्पोर्ट पोस्ट से कार्यालय, जिला आयुर्वेद अधिकारी नूतन कॉलोनी बिलासपुर में अनिवार्य रूप से प्राप्त हो जानी चाहिए।

आवेदन पत्र सीधे रूप से स्वीकार नहीं किए जाएंगे डाक अथवा किसी अन्य कारणवश विलंब होने से प्राप्त आवेदन पत्र पर इस विचार नहीं किया जाएगा।

Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023 Important Links

Official Website Click Here
Download Notification Click Here
Join Whatsapp Group Click Here

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में हमने आपको Bilashpur Ayurveda Vibhag Recruitment 2023 के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों और फैमिली के साथ शेयर जरूर करें। तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही मिलते हैं अगले पोस्ट पर तब तक के लिए Lot’s of love

 

 

Leave a Comment