CG Corona Update: छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में करोड़ों की रफ्तार बढ़ी, सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 803 नए केस, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर मनसुख मांडविया ने बुलाई बैठक

CG Corona Update: छत्तीसगढ़ समेत भारत के कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार देखने को मिल रही है। इसे देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर मनसुख मांडविय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों को शुक्रवार को बैठक में बुलाई है। गुरुवार को छत्तीसगढ़ समेत दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान और अन्य राज्यों में काफी संख्या में कोरोना के नए केस सामने आए हैं।

कोरोना के नए वेरिएंट XBB.1.16 ने भारत में और टेंशन बढ़ा दी है। अभी तक कॉविड 19 के जितने भी केस सामने आए हैं उनमें से 38.2 फीसदी इसी वैरीएंट के है। गुरुवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 803 नए केस सामने आए हैं और इसके साथ तीन कोरोना मरीजों की भी मौत हुई है।

जबकि छत्तीसगढ़ में करवाना के 102 नए केस मिले हैं और एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है। पिछले 24 घंटों में राजस्थान में कोरोना के 100 नए केस सामने आए हैं। कोरोना के मामलों में खांसी जुकाम और बुखार जैसे लक्षणों के दिखाई देने पर तुरंत कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य है।

गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 367 नए के सामने आए हैं और एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। वही झारखंड में गुरुवार को कोरोना के 12 नए केस मिले हैं और हरियाणा में कोरोना के 318 नए मामले सामने आए हैं।

Leave a Comment