CG Most Wanted Naxalite Commanders: बनी मोस्ट वांटेड नक्सलियों की सूची, अब होगी आर या पार की लड़ाई, टारगेट पर ये टॉप 5 कमांडर

रायपुर। CG Most Wanted Naxalite Commanders: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में बुधवार को हुए नक्सली हमले में एक ड्राइवर और 10 डीआरजी के जवान शहीद हो गए। इस हमले ने सभी देशवासियों को हिला कर रख दिया है। नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को आज दंतेवाड़ा के पुलिस लाइन कराली में श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, सांसद दीपक बैज और विधायक विक्रम सा मंडावी समेत कई दिग्गज  नेता मौजूद रहे। इस नक्सली हमले के बाद सभी लोग यही दिमाग लगा रहे हैं कि नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ सरकार बहुत ही जल्द बड़ा कदम उठाएगी।

CG Most Wanted Naxalite Commanders गांव और जंगलों में छुपकर बैठे नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन के लिए एक विशेष रणनीति तैयार की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश और उड़ीसा के बॉर्डर के इलाकों में नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन की सहायता से इन इलाकों से गुजरने वाले सभी रास्तों की मैपिंग की जाएगी। जिससे सुरक्षाबलों को ऑपरेशन के दौरान सभी रास्तों की पहले से जानकारी हो सके।

CG Most Wanted Naxalite Commanders आपको बता दें कि छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और उड़ीसा के बॉर्डर के कई इलाके ऐसे हैं जो नक्सलियों के इलाके हैं। इनमें से ज्यादातर इलाकों से गुजरने वाले रास्तों की सही से जानकारी ना होने के कारण ऑपरेशन के दौरान नक्सली सुरक्षा बलों को चकमा देकर भाग जाते हैं। इन सभी राज्यों के बॉर्डर पर 125 गांव में जिनमें जाकर नक्सली छुप जाते हैं। इन गांव की तरफ आने जाने वाली रास्तों की मैपिंग कराई जा रही है। जब भी सुरक्षा बल ऑपरेशन के लिए तैयार होंगे उन्हें जीपीएस के सहायता से पहले ही सभी रास्तों की जानकारी दी जाएगी जिससे नक्सलियों को वहां से भगाना मुश्किल हो जाए।

सुरक्षा बल नक्सलियों के टॉप 5 नक्सल कमांडर की लिस्ट बनाई है जिनके खिलाफ विशेष ऑपरेशन चलाया जाएगा। इन कमांडर की सूची नीचे दी गई है।

1. नामबला केशव राव- केंद्रीय समिति सदस्य, श्रीकाकुलम, एपी

2.मुप्पला लक्माना राव- केंद्रीय समिति सदस्य, करीमनगर, तेलंगाना

3.मल्लोजुला वेणुगोपाल- केंद्रीय समिति सदस्य, करीमनगर तेलंगाना

4. थिपकरी तिरुपति- केंद्रीय समिति सदस्य, करीमनगर, तेलंगाना

5. कताकम सुदर्शन- केंद्रीय समिति सदस्य, अदिलाबाद, तेलंगाना

Leave a Comment