CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिली राहत, तेज हवाओं के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना

रायपुर। आज छत्तीसगढ़ में सुबह से कई जिलों में बादल छाए हुए हैं और तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रहे हैं। बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवा के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है और ठंडी हवाओं के चलने के कारण गर्मी से राहत मिली है। तापमान में 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्र ने बताया कि पिछले कुछ दिनों तक छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है वहीं कुछ जगहों पर वज्रपात और अंधड़ का असर हो सकता है। इसका सबसे ज्यादा असर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में देखने को मिलेगा।

जहां ज्यादा वज्रपात का खतरा है वहां लोगों को अलर्ट रहने कहा गया है। छत्तीसगढ़ गुरुवार को पूरा से भरा रहा वहीं रात में कई जगहों पर ठंडी हवाओं के साथ जमकर बारिश भी हुई है। इसके अलावा अगले 2 दिन में अधिकतम तापमान में बदलाव की कोई संभावना नहीं है मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के कुल जिलों में गरज चमक के साथ ओले गिरने की संभावना है।

Leave a Comment