Chhatisgarh News: पीएम नरेंद्र मोदी 16 मार्च को आ रहे हैं भिलाई, IIT भिलाई का करेंगे लोकार्पण

Chhatisgarh News: जानकारी के मुताबिक़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मार्च को भिलाई आ रहे हैं। कुटेला भाटा स्थित जेवरा सिरसा इलाके में साढ़े चार सौ एकड़ में आईआईटी भिलाई का निर्माण कंप्लीट हुआ है उसी का लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 6 आईआईटी की घोषणा की जिसका सिलेक्शन आईटीआई भिलाई में होगा वह बच्चे यहां पढ़ेंगे उन्हें कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है। उन्हें सभी सुविधाएं यहां मिलेगी। 5 साल में साढ़े 4 सौ हिस्से में पूरा काम कंप्लीट हो चुका है। देश की सबसे बड़ी शैक्षणिक संस्था आईआईटी मई के अंतिम सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका लोकार्पण करेंगे।

आज से ठीक 5 साल पहले 14 जून 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई आए थे और भिलाई आकर भिलाई आईआईटी की घोषणा की थी। आईआईटी मैनेजमेंट का दावा है कि यह काम मई तक कंप्लीट हो जाएगा। फिलहाल अभी जो आईआईटी भिलाई सेजबहार रायपुर में संचालित है वहां पर उन्हें छोटे-छोटे कामों के लिए बाहर जाना पड़ता है लेकिन यहां पर ऐसी दिक्कत नहीं होगी।

यहां पर सारी फैसिलिटी है। शॉपिंग मॉल, शॉपिंग कंपलेक्स इसके अलावा सड़क चौड़ी मिलेगी गार्डन मिलेगी पुस्तकालय मिलेंगे और मनोरंजन के जो तमाम साधन है वह सब यहां पर नजर आएगा। पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे का आईआईटी को भिलाई लाने में और उनके योगदान की वजह से और नरेंद्र मोदी की योगदान की वजह से आज यह निर्माण कंप्लीट हुआ है छत्तीसगढ़ सरकार भूपेश बघेल काफी काफी योगदान रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईआईटी भिलाई का दुकान की लोकार्पण करने के लिए भिलाई आएंगे उसके लिए प्रशासन स्तर पर तैयारी शुरू हो चुकी है। प्रशासन के साथ में आईआईटी भिलाई मैनेजमेंट ने शुरू कर दी है राज्य सरकार ने शुरू कर दी है।

Leave a Comment