CG News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऑटो एक्सपो 2023 का उद्घाटन किया, हरित क्रांति की दिलाई शपथ

CG News: माननीय श्री मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऑटो एक्सपो 2023 का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा आज हमारा देश और पूरी दुनिया जिस गति से आगे बढ़ रही है उसमें वाहन उद्योग की बहुत बड़ी भूमिका है। पहले शहर, गांव और मोहल्ले में किसी किसी घर पर गाड़ी होती थी लेकिन आज ऐसी स्थिति आ गई है कि अगर घर में 5 सदस्य हैं तो उनके लिए पांच अलग-अलग गाड़ियां हैं गाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

छत्तीसगढ़ सरकार माननीय श्री मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी परिवहन उद्योग में बहुत सारे सुविधाएं और छूट प्रदान की है। ऑटो एक्सपो 2023 का आयोजन साइंस कॉलेज मैदान में 24 मार्च से 5 अप्रैल तक रायपुर ऑटोमोबाइल्स डीलर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया गया है। उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संबोधित करते कहा जब कोरोनावायरस समय था तब छत्तीसगढ़ में परिवहन, व्यापार और दूसरे उद्योग भी बंद होते जा रहे थे लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार का रेवेन्यू अभी 16 सौ करोड़ आया।

सीएम भूपेश बघेल ने बढ़ते प्रदूषण के कारण ऑटो एक्सपो में सभी को हरित क्रांति के लिए शपथ दिलाई है। मार्च निकलने वाला है लेकिन देश में मार्केट से लोन नहीं लेने वाले केवल 3 राज्य है छत्तीसगढ़, ओडिशा और त्रिपुरा जो हमारे के लिए बहुत ही गौरव की बात है। वन एवं परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने भी ऑटो एक्सपो के लिए बधाई देते हुए रोड टैक्स में दी गई छूट का लाभ लेने का आग्रह किया। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आजीवन रोड टैक्स वाली वाहन की खरीदी पर एक्सपो अवधि के लिए 50% की छूट देने की सौगात दी गई है।

Leave a Comment