सीएम भूपेश बघेल ने कहा- बेरोजगारी भत्ता मील का पत्थर साबित होगा

रायपुर। 1 अप्रैल 2023 से छत्तीसगढ़ शासन द्वारा बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि हमारा हाथ, युवाओं के साथ है। छत्तीसगढ़ के शिक्षित युवाओं को 1 अप्रैल से 2500 रुपये हर महीने बेरोजगारी भत्ता देने का आदेश जारी कर दिया गया है। पंजीयन में सुगमता के लिए यह निर्णय लिया गया है की अप्रैल महीने से किसी भी दिन किए गए आवेदनों पर, घोषणा अनुसार, भत्ता 1 अप्रैल से देय होगा। उम्मीद है कि यह भत्ता हमारे युवाओं के स्वालंबन की दिशा में 1 मील का पत्थर साबित होगा।

छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता योजना आवेदन के लिए रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र में 2 वर्ष पुराना पंजीयन वाले इस योजना के लिए पात्र होंगे। इसके लिए नए पंजीयन कराने व नवीनीकरण कराने की कोई जरूरत नहीं है। नए पंजीयन वाली बेरोजगारी भत्ते के लिए अपात्र होंगे। बेरोजगारी भत्ता आवेदन के लिए पंजीयन कराने तथा नवीनीकरण कराने के लिए रोजगार कार्यालय जाना समय व धन दोनों गवाना हैं।

पंजीयन के लिए रोजगार कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है आप इसे घर बैठे भी कर सकते हैं। बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन का ऑनलाइन पोर्टल 1 अप्रैल से शुरू होगा। आवेदन किसी भी स्थान से ऑनलाइन पोर्टल पर किया जा सकता है। चॉइस सेंटर पर भी आवेदन किया जा सकता है।

Leave a Comment