Balod News: सीएम भूपेश बघेल 25 मार्च को करेंगे राज्य के सभी महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क का शुभारंभ

Balod News: मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी द्वारा महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क का वर्चुअल शुभारंभ 25 मार्च को किया जाएगा। बालोद जिले के कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आज संयुक्त जिला कार्यालय बैठक कक्ष में आयोजित सपहिक समय सीमा में महात्मा गांधी ग्रामीण उद्योग विभाग से संबंधित कार्यों की विस्तार पूर्वक समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य को पूरा कराने के अलावा अन्य सभी तैयारियों को 25 मार्च के पहले पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

25 मार्च को मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल के द्वारा महात्मा गांधी ग्रामीण उद्योग विभाग का एक साथ वर्चुअल शुभारंभ किया जाएगा। आज के बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती इंदिरा तोमर समेत जिले के सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों के अलावा सभी जिला स्तरीय अधिकारी लोग उपस्थित थे। बालोद जिले के कलेक्टर ने बैठक में जिले में स्कूलों की मरम्मत, अतिरिक्त कक्ष निर्माण हेतु राज्य शासन से राशि की स्वीकृति मिलने की भी जानकारी दी।

इन सभी काम को 1 अप्रैल से अनिवार्य रूप से शुरू करने तथा 15 मई तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूलों में मरम्मत का काम नहीं छूटना चाहिए। कलेक्टर नेम बैठक में अवैध शराब विक्रेताओं के विरुद्ध की जा रही कार्रवाई की समीक्षा करते हुए अबकारी अधिकारियों को शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल कार्यवाही करने का आदेश दिए गए। जिले के कलेक्टर ने समाधान तुंहर दुआर शिविर में प्राप्त आवेदनों का मौके पर निराकरण करने के आदेश दिए गए।

कलेक्टर ने बैठक में दल्ली राजहरा में अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग सेंटर की स्थापना हेतु कार्यवाही की समीक्षा की। उप प्रभागीय न्यायाधीश श्री योगेंद्र श्रीवास्तव और सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को भवन और अन्य जरूरी सुविधाओं को उपलब्ध बहुत ही जल्द कोचिंग सेंटर शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जिले के शासकीय अस्पतालों के मरीजों के लिए केवल श्री धन्वंतरी जनेरिक मेडिकल स्टोर से दवाई खरीदने के निर्देश दिए गए। उन्होंने बैठक में प्राकृतिक पेंट के उत्पादन करने के भी जानकारी दी। अधिक मात्रा में उसका उत्पादन करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Comment