Balod News: छत्तीसगढ़ी भाखा में संविदा कर्मियों ने सीएम भूपेश बघेल के नाम पर ज्ञापन सौंपा, हड़ताल की चेतावनी

Balod News: छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले जिले के अलग-अलग विभागों में काम करने वाले संविदा कर्मचारियों ने छत्तीसगढ़ी भाखा में लिखा गया ज्ञापन को सोमवार को जिले की कलेक्टर कुलदीप शर्मा को ज्ञापन सौंपा है। मुख्यमंत्री द्वारा विगत दिनों मीडिया के सामने विभागीय अधिकारी द्वारा जानकारी नहीं दिए जाने का वर्णन किया गया है। जिसके बाद प्रदेश स्तर से नियमितीकरण नहीं, जानकारी नहीं तो काम नहीं के अंतर्गत काम बंद करने की योजना बनाई गई है।

जिसके कारण कर्मचारियों द्वारा सोमवार को सामूहिक अवकाश ले लिया गया है। सरकार यदि अपने घोषणा पत्र में किए गए वादे को गंभीरता से नहीं लेता है तो बहुत ही जल्द सभी संविदा कर्मचारी बड़े आंदोलन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी सरकार खुद होगी। सभी संविदा कर्मचारियों का कहना है कि साढ़े 4 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद भी बजट में उनके मांगों को शामिल नहीं किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा 22 विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों की जानकारी नहीं होने के वक्तव्य के बाद संविदा कर्मचारियों ने नियमितीकरण विषय पर सरकार की मनसा एवं विभागीय अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा किए हैं

जिसके कारण जिले के संविदा कर्मचारियों ने सरकार के प्रति भारी रोष व्याप्त है नियमितीकरण के मामले को सरकार जानबूझकर लटकाने का प्रयास कर रही है इससे सभी संविदा कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। इस दौरान बालोद जिला से भी जिला कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपा गया है जिसमें जिले के जिला अध्यक्ष रितेश्वर, अखिलेश साहू और सभी संविदा अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

 

 

Leave a Comment