Dantewada Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले से डीआरजी के 10 जवान और 1 ड्राइवर शहीद, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जताया शोक, कहा- नक्सलियों को बख्शेंगे नहीं

Dantewada Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में बुधवार को दंतेवाड़ा जिले में नक्सली हमले से डीआरजी के 10 जवान और एक ड्राइवर शहीद हो गए। जवानों की टीम ने बारिश में फंसे सुरक्षा बलों को रेस्क्यू करने के लिए निकली थीं। इसी दौरान नक्सलियों ने IED ब्लास्ट में पुलिसकर्मियों का वाहन उड़ा दिया। यह घटना दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर क्षेत्र का हैं।

जानकारी के मुताबिक 50 किलो विस्फोटक से ब्लास्ट किया गया है। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई हैं।इस दौरान नक्सलियों ने बम से पुलिस कर्मियों का वाहन को बम से उड़ा दिया। नक्सली इस दौरान कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इलाके में फिलहाल सर्चिंग ऑपरेशन जारी हैं। सुकमा जिले में 5 दिन पहले ही सुरक्षा बलो ने नक्सलियों के कैंप के ध्वस्त किया था। अधिक मात्रा में विस्फोटक समेत कई समान बरामद किया था। इस कैंप में तकरीबन 25 से 30 नक्सली की संख्या मौजूद थे। जब नक्सलियों को जवानों की आने की खबर मिली तो वहा से भाग गए।

दंतेवाड़ा जिला में नक्सली हमले में प्रधानमंत्री ने कहा मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं हमले में शहीद हुए जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और उनकी बलिदानों को हमेशा याद रखा जाएगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी ने इस हमले पर दुख जताया है। भूपेश बघेल ने कहा- शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा। नक्सली हमले में गृह मंत्री अमित शाह ने भी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हर प्रकार के सहायता देने की बात कही है।

Leave a Comment