CG Breaking News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री अब हुए डॉ. भूपेश बघेल, हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी ने मुख्यमंत्री और पद्मश्री उषा बारले को दी पीएचडी की मानक उपाधि

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल आज से डॉक्टर भूपेश बघेल कहलाएंगे। हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पीएचडी की मानक उपाधि दी है। अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम के आगे डॉक्टर लग जाएगा। इसके साथ साथ हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी ने पंडवानी गायक पद्मश्री उषा बारले को भी पीएचडी की मानक उपाधि से सम्मानित किया गया है। यह उपाधि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अरुणा पलटा और कुलसचिव डॉक्टर भूपेंद्र कुलदीप ने दी है।

हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी दुर्ग में सोमवार को प्रथम दीक्षांत समारोह और विश्वविद्यालय का आठवा स्थापना दिवस था और यह कार्यक्रम भिलाई इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी के ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में डॉक्टर भूपेश बघेल थे। इस अवसर पर 135 छात्र छात्राओं को स्वर्ण पदक और 13 पीएचड शोधार्थियों को डिग्री प्रदान किया गया। इस कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण व समाज कल्याण की दिशा में बेहतर काम करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंडवानी गायक उषा बारले को पीएचडी की मानक उपाधि से सम्मानित किया गया। इस दीक्षांत समारोह में राम कृष्णा आश्रम राजकोट अति विशिष्ट अतिथि स्वामी निखिलेश्वरानंद, कैबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू, सांसद विजय बघेल, दुर्गा विधायक अरुण वोरा, भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment