Ambikapur News: प्रेम प्रसंग के चलते युवती ने पंखे से लटक कर दी जान, बेवफाई सह नहीं पाई, प्रेमी ने परिजनों को बोला था- आपकी बेटी से मैं प्यार नहीं करता

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को 23 साल की युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। जिस युवक के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था उसने परिवारों के सामने साफ-साफ कह दिया ‘ना तो मैं आपकी बेटी से प्यार करता हूं और ना ही कभी शादी करूंगा। इस बात से परेशान यूपी ने फांसी के फंदे से लटक पर अपनी जान दे दी।

जानकारी के अनुसार, मायापुर निवासी रश्मि खातून का अपने ही रिश्तेदार से कुछ समय पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक उसके पड़ोस में ही रहता था दोनों ही प्रेमी जोड़े छिप छिप कर एक दूसरे से मोबाइल में बात करते थे। 2 दिन पहले ही लड़की के माता-पिता ने लड़की को लड़के से छिपकर बात करते हुए देख लिया था। इस बात की पूरी जानकारी उसके परिजनों ने दी है। तब युवती ने बताया कि उसका पड़ोस मे रहने वाले युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं।

इसके बाद युवती के माता-पिता ने यूपी को लेकर लड़के के घर पहुंचे और उन्होंने पूछताछ किया कि क्या उनकी बेटी से प्यार करता है और क्या शादी करेगा? क्योंकि अगर वह बेटी से शादी करना चाहता है तो उन्हें इस रिश्ते से कोई आपत्ति नहीं है। इस बात पर प्रेमी युवक ने साफ मुकर गया। युवक ने कहा कि उनकी बेटी ही उसे प्यार करती है और जबरदस्ती बात करती है वह ना तो उनकी बेटी रश्मि से प्यार करता है और ना ही कभी शादी करेगा।

इसके बाद युवती को लेकर उसके माता-पिता घर चले गए यहां आकर माता पिता ने अपने बेटे को बहुत ज्यादा समझाया उन्होंने कहा कि यह लड़का अच्छा नहीं है अगर वह अच्छा होता तो अफेयर के बावजूद ना तो इस बात से मुकरता और नई शादी से इनकार करता। वह तुमसे प्यार नहीं करता है। माता पिता की डांट और युवक के इंकार से परेशान युवती ने शनिवार को खुद बंद कमरे में फांसी लगा लिया।

जब युवती काफी समय से बाहर नहीं निकले तो उसकी मां ने आवाज लगाई। कमरा का दरवाजा नहीं खुलने पर मां ने खिड़की से झांक कर देखा तो उसकी बेटी पंखे से फांसी के फंदे पर लटकी हुई दिखाई दे रही थी। युवती की मम्मी ने रोते हुए काम करने गए अपने पति को कॉल करके इस बात की सूचना दी। युवती के पिता तुरंत घर पहुंचे और पुलिस को इस बात की जानकारी दी। इसके बाद आसपास के लोग इकट्ठे हो गए। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस इस मामले की मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है।

Leave a Comment