CG Kawardha Blast News: तोहफे में दिया था होम थिएटर, प्रेमिका और उसके पति को मौत का घाट उतारने के लिए इलेक्ट्रीशियन ने पटाखे के बारूद, अमोनियम नाइट्रेट और पेट्रोल से बनाया विस्फोटक, स्विच ऑन करते ही ब्लास्ट

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में होम थिएटर ब्लास्ट में पुलिस ने कई चौकानेवाले खुलासा किए हैं। प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी ने अपने प्रेमिका और दूल्हे को मौत के घाट उतारने के लिए होम थिएटर ब्लास्ट की घटना को अंजाम दिया था। यह घटना होने के पहले  के घर पर आरोपी पहुंचा और चुपके से मंडप में होम थिएटर रखकर चला गया।

आपको बता दें कि आरोपी सरजू मरकाम का प्रेम प्रसंग कवर्धा के ग्राम अंजना निवासी ललिता मेरावी के साथ था। ललिता की शादी कवर्धा के ग्राम चमारी निवासी हेमेंद्र मेरावी के साथ रिश्ता तय हो गया था। इस बात से आरोपी सरजू बहुत नाराज था और बार-बार ललिता को कॉल करके रिश्ता को तोड़ने के लिए बोलता था। सरजू की इस हरकत को परेशान युवती ने अपने घटना की जानकारी अपने होने वाले पति हेमेंद्र मेरावी को सुनाएं।

30 मार्च को सरजू का कॉल आया था तब ललिता के पति ने सरजू से बात की और इसी बात को लेकर दोनों का फोन पर बहुत विवाद हुआ था। विवाद इतना बढ़ गया था कि सरजू ने अपने प्रेमिका और उसके पति को मौत का घाट उतारने के लिए तैयारी कर ली थी। प्लानिंग के तहत सरजू ने जिला बालाघाट के ग्राम मंडई के इलेक्ट्रॉनिक दुकान से सोनी कंपनी का होम थिएटर खरीदा था। इसके बाद अपने घर आकर उन्होंने अमोनियम नाइट्रेट, पटाखे का बारूद और पेट्रोल मिलाकर एक विस्फोटक तैयार करके होम थिएटर के अंदर फिट कर दिया था।

हिमेंद्रा मेरावी के यहां 30 मार्च को शादी थी और 31 मार्च को ललिता के घर में बारात गई और 1 अप्रैल को दूल्हे के घर पर रिसेप्शन था। इसी बीच सरजू दूल्हे के घर पहुंचा और मंडप के पास होम थिएटर रखकर चुपके से वहां से चला गया। 3 अप्रैल को जब दूल्हा और उसका भाई होम थिएटर को चेक करने के लिए खोज रहे थे तभी अचानक से ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि घर का छत उड़ गया और इस घटना में 8 से ज्यादा लोग घायल हो गए दूल्हे और उसके भाई की मौके पर ही मौत हो गई। अन्य लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

 

Leave a Comment