Durg Bhilai जेवरा सिरसा के कबाड़ फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मटेरियल और कबाड़ समेत 85 लाख का नुकसान

दुर्ग-भिलाई। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के जेवरा सिरसा के अंतर्गत एक कबाड़ की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई सूचना मिलते ही दमकल की 3 फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और 4 घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फैक्ट्री के संचालक ने पुलिस को बताया है कि आग से पचासी लाख रुपए नुकसान होने का दावा किया है।

जेवरा सिरसा थाना प्रभारी ने बताया कि सोमवार को 4 बजे एनके इंडस्ट्रीज में आग लगने की जानकारी मिली थी। इस फैक्ट्री में प्लास्टिक के कबाड़ रीसेट करने का काम किया जाता है इसके कारण से वहां आग तेजी से फैल गई और देखते ही देखते बड़ा रूप धारण कर लिया। पुलिस ने तत्काल अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाएं विभाग दुर्ग को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और दमकल कर्मियों की 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 9:00 बजे आग पर काबू पाया गया। आग को बुझाने के लिए 10-15 गाड़ी पानी और फोम का इस्तेमाल किया गया। समय पर आग बुझने से आज दूसरी बैटरी तक पहुंच नहीं सकी।

फैक्ट्री के संचालक इशरत खान ने बैटरी के अंदर लगभग पचासी लाख का कबाड़ जलकर खाक होने का दावा किया है इसमें 35 लाख रुपए का कच्चा माल था जो आग में जलकर राख हो गया।

Leave a Comment