Durg Bhilai News: ऑनलाइन जॉब देने का झांसा देकर शिक्षक से लाखों रुपयों की ठगी, यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करने पर 25 से 50 रुपए रोज देने का झांसा

दुर्ग भिलाई। दुर्ग जिले में टीचर से पार्ट टाइम जॉब दिलाने के नाम पर लाखों की साइबर ठगी का मामला सामने आया है। टीचर की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने फिलहाल अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दुर्ग के गंजपारा वार्ड 36 निवासी अतुल कुमार सोनी ने शिकायत में बताया कि वह एक प्राइवेट शिक्षक है। उसे रश्मि का पूरा और तनुजा नाम की लड़की ने फोन करके पार्ट टाइम जॉब दिलाने का ऑफर दिया था। तनुजा ने उसे बताया कि एएक्सटी टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड से है। पार्ट टाइम इनकम के लिए उसे बताए गए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करना होगा और उसे हर एक सब्सक्राइबर पर 25 से 30 रुपए मिलेंगे। इसके बाद टीचर को यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करने के लिए कहा गया।

जब अतुल ने सब्सक्राइब किया तो उसे टेलीग्राम एप रिसेप्शनिस्ट से बात करने को कहा गया ताकि सब्सक्रिप्शन का टास्क पूरा करने पर उसे पैसा मिल सके। रिसेप्शनिस्ट का नाम रश्मि कपूर था जब पुतिन ने टास का पूरा करके टेलीग्राम में स्क्रीनशॉट भेजा तो रिसेप्शनिस्ट है उसका खाता नंबर और आईएफएससी कोड पूछा। इसके बाद टीचर अतुल के खाते में 150 रुपए आ गए। 150 रुपए भेजने के बाद आगे और लालच 150 रुपया अतुल के भेजने के बाद रश्मि ने उसे एक टेलीग्राम ग्रुप ए 1014 डिजिटल नेट मीडिया लिमिटेड में ऐड किया गया।

इस ग्रुप में 1 दिन में 25 टास्क दिया जाता था। इस साइट पर शिक्षक से ड्राइविंग लाइसेंस अपलोड कर मर्चेंट टास्क पूरा करवाया गया। मर्चेंट आस्कमी शुरुआत में टीचर से कुछ रुपए भी मांगे गए और उसे प्रॉफिट के साथ खाते में भी लौटाया गया। दो बार अतुल के खाते में उन लोगों ने पैसे भेज कर उसका भरोसा तो जीत लिया इसके बाद उसे एक बड़ी रकम की मांग की और कहा कि उसे 30 से 40 प्रतिशत प्रॉफिट के साथ रकम वापस की जाएगी। टीचर अतुल उसके बाद में आ गया और उसने 26 हजार 26 रुपए 22 मार्च 2023 को भेज दिया। इसके बाद टीचर को रुपए जल्द वापस करने का झांसा दिया गया और धीरे-धीरे एक महीना के अंदर टीचर के खाते से किस्त में 2 लाख 19 हजार रुपए ले लिए गए। जब टीचर अतुल के पास पैसे वापस नहीं आए तो इनकी शिकायत उन्होंने पुलिस के पास की।

Leave a Comment