माननीय श्री मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ का पहला डिजिटल रेडियो स्टेशन ‘ रेडियो संगवारी’ लांच किया

रायपुर। माननीय श्री मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने कल अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ का पहला डिजिटल रेडियो स्टेशन ‘ रेडियो संगवारी’ को लॉन्च किया है। इस अवसर पर रेडियो संगवारी के संस्थापक तथा संचालक सहित पूरी टीम को छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति को व्यापक प्रचार प्रसार की दिशा में बेहतर प्रयास बताते हुए बधाई और शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा रेडियो संगवारी के द्वारा छत्तीसगढ़ी लोक कला, लोक संस्कृति और गीत संगीत को आम लोगों तक डिजिटल रेडियो स्टेशन के माध्यम से पहुंचाने के लिए रेडियो संगवारी की स्थापना की गई है। छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति को इस एप्लीकेशन के माध्यम से पूरी दुनिया के लोगों तक पहुंचाया जाएगा निश्चित रूप से यह बहुत ही सराहनीय प्रयास है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा छत्तीसगढ़ की लुप्त हो रही है कला परंपरा और सांस्कृतिक विधाओं को नए जीवन देने के लिए यह एप्लीकेशन एक ताकतवर माध्यम बन सकता है। इसके माध्यम से नए कलाकारों की प्रतिभाओं को बहुत ही आसानी से दुनिया के सामने लाया जा सकता है। अपने नवाचारों और नई सोच के कारण बहुत से रेडियो स्टेशन आज भी लोकप्रिय है। मुझे आशा है कि रेडियो संगवारी द्वारा शुरू किया जा रहा डिजिटल रेडियो स्टेशन भी बहुत ही लोकप्रिय माध्यम बनेगा।

इस अवसर पर रेडियो संगवारी के संस्थापक श्री राहुल शर्मा तथा सा संस्थापक डॉ हेमंत सिरमौर ने बताया कि रेडियो संगवारी को 2G की स्पीड से हिंदी आराम से सुना जा सकता है। इस कार्यक्रम में प्रोग्राम संचालक श्री मनीष बघेल ने बताया कि रेडियो संगवारी को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस अवसर पर श्री जगमीत सिंह, श्री अनुज शर्मा, शुरू श्री आर.जे. श्रेया, रेडियो संगवारी के समस्त सदस्य मौजूद थे।

Leave a Comment