CG News: छत्तीसगढ़ में नशा मुक्ति का संदेश देने साइकिल से निकले शिक्षक, सभी जिलों में जाकर लोगों को नशा मुक्ति के प्रति करेंगे जागरूक

CG News: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के रहने वाले संतोष गुप्ता शिक्षक है। संतोष गुप्ता समय-समय पर साइकिल से जागरूकता अभियान निकालते रहते हैं इस बार संतोष गुप्ता ने मुंगेली जिले से अपनी साइकिल यात्रा पर निकल चुके हैं संतोष गुप्ता इस बार नशा मुक्ति और प्रदूषण के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

मुंगेली के नौजवान शिक्षक संतोष गुप्ता प्रदेश के सभी 33 जिलों की साइकिल यात्रा पर निकले हैं 10 दिन पहले उन्होंने मुंगेली से यात्रा की शुरुआत की और बुधवार को तकरीबन 18 किलोमीटर की यात्रा करके गरियाबंद पहुंचे। संतोष गुप्ता नेम साइकिल से यात्रा निकालकर इंधन से बढ़ते प्रदूषण, नशा मुक्ति, ग्रीन एनर्जी के फायदे, दुर्घटना नियंत्रण बच्चों को मोबाइल से दूरी बनाए रखने का संदेश देते हैं।

संतोष गुप्ता इससे पहले नेपाल की यात्रा कर चुके हैं वाह नासिक में राष्ट्रीय स्तर की साइकिल प्रतियोगिता पर भी भाग ले चुके हैं संतोष गुप्ता तीन चीजों पर फोकस कर रहे हैं जिसमें दुर्घटना, नशा मुक्ति और पर्यावरण शामिल है इसके साथ ही महंगाई को कम करने के लिए साईकिल यात्रा निकालकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। संतोष गुप्ता छत्तीसगढ़ के 33 जिलों का भ्रमण करके लोगों को बहुत ही अच्छे संदेश दे रहे हैं संतोष गुप्ता की या साइकिल यात्रा पूरे राज्य से होकर मुंगेली जिले में ही समाप्त होगी।

Leave a Comment