Sukma News: दो परिवारों के विवाद में तीन घर जला दिए, नवजात के दफनाए शव को निकालने पर हुई थी मारपीट, 4 लोगों को हिरासत में लिया

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में धुरवारास गांव में शुक्रवार को दो परिवारों के बीच विवाद हुआ और मारपीट भी की गई जिनमें से कुछ लोगों की घायल होने की संभावना की खबर है। गुस्सा में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के 3 घरों में आग लगा दिया। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और 4 लोगों को हिरासत में लिया गया। यह मामला गादीरास थाना क्षेत्र का है।

बताया जा रहा है कि नवजात बच्चे के दफनाए गए शव को निकालने के कारण विवाद हुआ था। मारपीट में पति और पत्नी गंभीर रूप से घायल है। घटना की खबर सुनते ही एसपी, एसडीएम, तहसीलदार, एसडीओपी समेत थाना में पहुंचे। जिन्होंने रात में आग लगे घरों पर काबू पाने की कोशिश की। इसके साथ ही घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिन परिवारों के बीच विवाद हुआ है वह सब एक ही परिवार के रहने वाले हैं । परिवार के कुछ सदस्यों ने ईसाई धर्म को अपना लिया है इसी के चलते विवाद हुआ है। बताया जा रहा है कि 2 माह के नवजात बच्चे की मौत होने पर अंतिम संस्कार कर के बच्चों को दफना दिया गया था। लेकिन परिवार के किसी अन्य सदस्य के द्वारा बच्चे को निकालने की कोशिश की गई इसी के चलते गांव का माहौल खराब हुआ था।

परिवार में एक नवजात बच्चे की मृत्यु हो गई थी जिसको लेकर दोनों परिवारों के बीच विवाद चल रहा था यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों की मारपीट और घर में आग लगाने की वारदात हो गई। पीड़ित परिवार का जो भी कुछ नुकसान हुआ है गांव की और उसकी मदद कर के नुकसान की भरपाई करने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Comment