CG News: मोती माला बनाने के नाम पर की थी करीब 2 करोड़ से ज्यादा की ठगी, तीन माह से था फरार, पटना से गिरफ्तार हुआ आरोपी

दुर्गदुर्ग जिले की 5 हजार से अधिक महिलाओं के साथ कार्यालय खोलकर रोजगार देने के नाम पर तकरीबन दो करोड़ की ठगी करने वाले मास्टरमाइंड एवं उसके साथी को दुर्ग पुलिस द्वारा बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी ने महिलाओं को मोती माला का काम देकर कच्चा माल और रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर करोड़ों रुपए लिया और फिर अचानक गायब हो गया। पुलिस आज दोनों ही आरोपियों को लेकर दुर्गा लौट रही है। इस पूरे मामले का खुलासा बहुत ही जल्द जिला पुलिस अधीक्षक दुर्गा डॉक्टर अभिषेक पल्लव के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से किया जाएगा।

दुर्गा पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया सोनू कुमार उर्फ सानू ने इंदिरा मार्केट स्थित प्रेम कमल कांप्लेक्स में होमग्रोन कारपोरेशन के नाम से ऑफिस खोला था। नवंबर 2022 से लोगों को मोती माला का काम देना शुरू किया था। सानू लोगों से सिक्योरिटी के तौर पर 2500 जमा करता था। जब उसे मोतियों की माला बनाकर दिया जाता था।

तो उस व्यक्ति को 3500 देता था कुछ दिन तक उसने रकम दिया उसके लालच में 9 हजार से अधिक महिलाओं और लोग फंस गए। सभी 2500-2500 रुपये जमा कर दिए। इसके बाद सानू अचानक से 19 जनवरी 2023 की सुबह को आप इसको बंद करके गायब हो गया। जब लोगों को इस बात की जानकारी लगी तो सब वहां जाकर जमकर हंगामा करने लगे और दुर्ग थाने में मामला दर्ज कराया गया।

लोगों ने कार्यालय का ताला तोड़कर वहां पर रखी कुर्सियां टेबल और लैपटॉप और अन्य सामान को लूट लिया। उन्होंने कार्यालय के बाहर लगे कार को भी तोड़ डाला। इसके बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया। दुर्ग पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव आज कंट्रोल रूम से इस मामला का खुलासा करेंगे। आरोपी से पूछताछ करेंगे कि या आर्य कहां से आया और उसने किस प्रकार से इस ठगी को अंजाम दिया।

Leave a Comment