CG News: जयेश को चढ़ता है हर महीना ब्लड, इलाज के लिए लगेंगे 35 लाख रुपए, माता-पिता ने सीएम से लगाई मदद की गुहार, जमा पूंजी दांव पर लगाकर चढ़वा चुके हैं 50 बोतल खून

CG News: जयेश पटेल आमदी का रहने वाला है जिसकी उम्र 5 साल है और यह बच्चा बीमारी से पीड़ित है। इसमें उसे बोन मैरो ट्रांसप्लांट की जरूरत है। बच्चे की बीमारी को देखकर माता-पिता के आंखों से आंसू छलक पड़ते हैं। इलाज करने के लिए बड़ी रकम 30 से 35 लाख रुपया की जरूरत है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बच्चे की माता पिता मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं। जयेश के पिता ने बताया जयेश के पैदा होने के बाद से ही हर महीने कौन चढ़ाने की दर से गुजर रहा है।

बच्चे के पिता ने बताया जयेश जन्म के समय बहुत स्वास्थ्य था। लेकिन महीने बाद ही उसकी अचानक तबीयत बिगड़ी है और डॉक्टर ने परिजनों को खून चढ़ाने के लिए कहा यही से ही बच्चे का खून चढ़ाने का सिलसिला शुरू हुआ। आज बच्चे को 5 साल हो गए। डॉक्टरों से पता चला है कि जयेश को बोन मैरो जैसी दूल्हा बीमारी है जिससे शरीर में खून नहीं बनता है और ऐसी बीमारी किसी किसी को होती है। अब तक जयेश को 50 बोतल लग चुका है।

बच्चे की माता पिता की आरती की स्थिति कमजोर होने के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं आ रही है वह अपना मेहनत की सारी सारी पूंजी को लगाकर बच्चे का पासा से इलाज करवा रहे हैं अभी तक बच्चे के इलाज में 4 से 5 लाख रुपये खर्चा हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की सहायता से कुछ दिन पहले ही चिरायु योजना के अंतर्गत बच्चे का टेस्ट बाल्को कैंसर हॉस्पिटल अस्पताल में कराया जा चुका है। 60 हजार रुपया बच्चे के टेस्ट में खर्चा आ गया है जिसे चिरायु राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम द्वारा भरा गया है।

बच्चे की इलाज में लगभग 30 से 35 लाख रुपए का खर्चा आएगा और बच्चे का इलाज छत्तीसगढ़ में नहीं हो पाएगा क्योंकि इसकी संभावना बहुत ही कम है इसके लिए बच्चे को बाहर ले जाना पड़ सकता है। इतनी बड़ी रकम सुनने के बाद अब परिवार की हिम्मत टूट चुकी है। बच्चे के माता-पिता को उम्मीद है कि सरकार उनकी जरूर मदद करेगी।

 

Leave a Comment