Jee Main Result 2023: इंजीनियरिंग की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम में रायपुर के नमन ने 3015 रैंक हासिल की

रायपुर। JEE Main Result 2023: शनिवार को इंजीनियरिंग की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट आया। जिसमें छात्रों के साल भर की तैयारी रंग लाई है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से भी हजारों स्टूडेंट ने जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम में भाग लिया था। जिसमें राजधानी रायपुर के रमन नायक ने 12 लाख छात्रों में 3015 रैंक हासिल की है।

राजधानी रायपुर के न्यू राजेंद्र नगर निवासी रमन नायक उम्र 18 वर्ष ने बताया कि माक टेस्ट के कारण उनका मनोबल गिरता जा रहा था क्योंकि उसके मॉक टेस्ट में बहुत ही कम नंबर आते थे। जिसे वाह काफी परेशान रहने लगा था और डिप्रेशन में जाने की स्थिति बन गई थी। लेकिन रमन के सीनियर ने उसे समझाया कि मॉक टेस्ट की शुरुआत में सभी के साथ ऐसा होता है। इसके बाद रमन नायक ने अपनी पढ़ाई पर काफी ज्यादा फोकस करना शुरू कर दिया जिसका परिणाम यह हुआ कि अच्छे मार्क्स आने लगे और इस प्रकार से उन्होंने जेईई में अपनी जगह बनाई।

रमन के पिता वाटर रिसोर्ट से विभाग में साइंटिस्ट के पद पर पदस्थ है और उनकी मम्मी हाउसवाइफ है रमन का एक छोटा भाई है जो 8 क्लास में है। सरकारी नौकरी में होने के कारण रमन के पिता का ट्रांसफर अलग अलग राज्य में होता रहता है। रमन शुरू से ही क्लास में हर बार टॉप करते रहे हैं रमन नायक का जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम में दूसरा अटेम्प्ट था फर्स्ट अटेम्प्ट में उसने जेईई क्लियर नहीं कर पाए थे।

 

Leave a Comment