Kraftan BGMI Unban News Today: जाने प्ले स्टोर में कब से आएगा पब्जी, क्या पुरानी आईडी से वापिस खुलेगी?

Kraftan BGMI Unban News Today: भारत में बिजीएमआई ( Battle Ground Mobail India) को भारत में पब्जी के नाम से जाना जाता है और इस गेम को क्राफ्ट एंड कंपनी द्वारा बनाया गया है जो कि बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय मोबाइल गेम है। मोबाइल गेमिंग के रूप में मार्केट में पब्जी और फ्री फायर जैसे गेम आए। आज के समय में इस गेम को बच्चे से लेकर जवान तक काफी ज्यादा खेलना पसंद करते हैं दोस्तों अगर आप बीजीएमआई ( Battle Ground Mobail India) के बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपके जानकारी के लिए बता दें कि इस गेम को भारत में लॉन्च करने के बाद से 7 जुलाई 2022 को इसे पूरी तरह से बैन कर दिया गया था। लेकिन सूत्रों के अनुसार पता चला है कि एक बार फिर से पब्जी गेम वापस आने वाली है तो दोस्तों इसकी पूरी जानकारी जाने के लिए आप हमारे इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें।

Kraftan BGMI Unban News Today

Kraftan BGMI Unban Date in India 2023

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि भारत में काफी ज्यादा गेम एप्लीकेशन के भंडार हैं जहां पर ऐसे बहुत सारे कंपनी है जो काफी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं ताकि खाली समय में इंटरटेनमेंट के लिए केवल गेमिंग का इस्तेमाल किया जाए। वर्तमान समय में बच्चे से लेकर जवान तक गेम खेलने के लिए एंड्राइड फोन ज्यादा से ज्यादा खरीद रहे हैं और अपना पूरा समय गेम खेलने में खर्चा कर देते हैं। दोस्तों अगर आप भी कोई गेम खेलना पसंद करते हैं तो आपके लिए पब्जी बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि यह गेम एक बार बंद हो जाने के बाद फिर से इसे कंपनी द्वारा वापस किया जा रहा है।

BGMI Game क्या है?

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि Battle Ground Mobail India एक मोबाइल गेमिंग एप्लीकेशन है जिसे आप प्ले स्टोर के माध्यम से बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन इस एप्लीकेशन को बहुत ही पहले बंद कर दिया था इसलिए यहां भी प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है लेकिन सूत्रों के अनुसार पता चला है कि यह गेम फिर से वापस आने वाली है आप फिर से प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं इस गेम में बहुत सारे प्लेयर के साथ आप ऑनलाइन तरीके से प्रतियोगिता कर सकते हैं और यहां इस गेम में आखर समय तक रहना पड़ता है और इसी तरह से इस गेम में जीत मानी जाती है। इसमें कई प्रकार और लेवल होते हैं। दोस्तों अगर आप भी बैटलग्राउंड मोबाइल इन इंडिया का इंतजार कर रहे हैं तो यह बहुत ही जल्दी वापस आने वाली है।

BGMI Unban Date 2023

बैटलग्राउंड मोबाइल अनवैन डेट भारत में बहुत ही जल्द सामने आने वाली है दोस्तों अगर आप भी इस खेल को काफी ज्यादा खेलना पसंद करते हैं तो आपको बता देगी यह गेम अक्टूबर से नवंबर 2023 तक वापस आने की संभावना जताई जा रही है अगर आप भी पहले से रजिस्ट्रेशन करवाना चाहते हैं तो आप प्ले स्टोर पर बहुत ही जल्दी इसकी इंफॉर्मेशन प्राप्त कर सकते हैं तो आप सभी इंतजार करते रहे जल्दी आप सभी का पत्ता खेल उपलब्ध होने वाला है।

भारत में सरकार ने बैटलग्राउंड इंडिया पर प्रतिबंध क्यों लगा दिया था

भारत सरकार में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पर प्रतिबंध लगाने के कारण है चीन के स्वामित्व में चलने वाला 10 सीट सरवर चौकी एंड्रॉयड स्मार्टफोन के उपयोगकर्ता का डाटा का खुलासा किया है तो भारत में यूजर के डाटा को संग्रहित करने एवं उसे उजागर करने से बचाने हेतु प्ले स्टोर पर 280 एप्लीकेशन को हटा दिया था। भारत सरकार द्वारा 28 जुलाई को प्रतिबंध लगाते हुए बैटलग्राउंड इंडिया पब्जी जैसे बहुत से गेम एप्लीकेशन को बंद कर दिया गया था लेकिन अभी तक इन सभी एप्लीकेशन के बारे में ऐसी कोई भी खबर निकल कर सामने नहीं आ रही थी लेकिन अब कंपनी के अनुसार पता चला है कि भारत में बहुत ही जल्द पब्जी गेम वापसी करने वाला है जिसकी जानकारी आप लगातार चेक कर सकते हैं।

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में हमने आपको Kraftan BGMI Unban Today के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों और फैमिली के साथ शेयर जरूर करें। तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही मिलते हैं अगली पोस्ट पर तब तक के लिए Lot’s of love Jharna

Leave a Comment