छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में जवानों के शहीद होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने जताया शोक, शोकाकुल परिवारों के प्रति जताई संवेदना

नई दिल्ली। छत्तीसगढ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति पूरे देश में शोक की लहर व्याप्त है। माननीय श्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी शोक जताया है। उन्होंने परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल में ट्वीट करके कहा कि दंतेवाड़ा जिले में छत्तीसगढ़ पुलिस पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं मैं हमले में शहीद हुए बहादुर जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं उनके बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा। शोक परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं।

राहुल गांधी ने अपने टि्वटर हैंडल में ट्वीट करके कहा कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए कायरता पूर्ण नक्सली हमले में 10 डीआरजे जवानों और एक वाहन चालक की शहादत का समाचार दुखद है। इस कठिन वक्त में उनके शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। सभी वीर शहीदों को मेरा नमन और श्रद्धांजलि।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में हमारे जवान शहीद हो गए। नक्सलियों की यह कायराना हरकत बेहद परेशान करने वाली सूचना है। नक्सलवाद को कुचलने के लिए सभी सरकारों को तत्काल सख्त कदम उठाने की जरूरत है। शहीद जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नक्सली हमले पर हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सल हमले में वीर जवानों के शहीद होने का दुखद समाचार मिला। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार जनों को दुख किया विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए मां भारती के वीर सपूतों को विनम्र श्रद्धांजलि। संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ है इस दुखद घड़ी में हम सभी परिवारजनों के साथ खड़े हैं। स्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति दे।

उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने नक्सली हमले में जवान हुए शहीदों की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि अपना जीवन निछावर करने वाले बहादुर जवानों को सलाम शोक संतप्त परिवार को प्रति मेरी संवेदनाएं।

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के कराना हमले में वीर जवानों की शहादत पर शोक व्यक्त करता हूं। मातृभूमि की सेवा में उनका यह बलिदान सदैव याद किया जाएगा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके परिवारों के साथ हैं।

 

Leave a Comment