मध्य प्रदेश पश्चिम मध्य रेलवे स्कूल में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 27000 मिलेगा मासिक सैलरी, ऐसे करें आवेदन- MP Railway School Recruitment 2023

MP Railway School Recruitment 2023: रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। मध्य प्रदेश पश्चिम मध्य रेलवे स्कूल में अलग-अलग पदों में भर्ती निकाली गई है यह भर्तियां प्राइमरी टीचर, टीजीटी (गणित, विज्ञान, अंग्रेजी), पीजीटी (हिंदी, भौतिक, विज्ञान, रसायन, जीव, इतिहास, समाजशास्त्र) आदि पदों पर निकाली जा रही है। इन पदों पर नियुक्ति साक्षात्कार के माध्यम से की जाएगी। दोस्तों यदि आप इन पदों के लिए पात्रता रखते हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं।

MP Railway School Recruitment से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी जैसे- महत्वपूर्ण तिथियां, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया, सैलरी, आवेदन प्रक्रिया आदि सभी जानकारी इस पोस्ट में बताई गई है। अधिक जानकारी के लिए आप हमारे इस पोस्ट को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें।

MP Railway School Recruitment 2023 पदों का विस्तार

मध्य प्रदेश पश्चिम मध्य रेलवे स्कूल द्वारा प्राइमरी टीचर, टीजीटी, पीजीटी के पद पर भर्ती निकाली गई। इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा क्या होगी इसके बारे में नीचे जानकारी दी गई है।

MP Railway School Recruitment 2023: जरूरी योग्यताएं

प्राइमरी टीचर– किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक और बीपीएड उत्तीर्ण होने चाहिए।

पीजीटी– (हिंदी, भौतिक, रसायन, जीव, इतिहास, समाजशास्त्र) सभी विषय में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50% अंकों के साथ स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए।

टीजीटी– ( विज्ञान, अंग्रेजी, गणित) किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संस्कृत और हिंदी में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

MP Railway School Recruitment 2023: आयु सीमा

इस पद के लिए ऐसे अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जिसकी अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है। आयु से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

MP Railway School Recruitment 2023: आवेदन शुल्क और सैलरी

आवेदन शुल्क की बात की जाए तो सभी वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

प्राइमरी टीचर के पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थी को 21250 रुपए सैलरी दी जाएगी। पीजीटी के पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थी को हर महीने ₹27250 की सैलरी दी जाएगी। वही टीजीटी के पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थी को ₹26250 सैलरी दी जाएगी।

MP Railway School Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थी की चयन प्रक्रिया साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

MP Railway School Recruitment 2023: आवेदन प्रक्रिया

सबसे पहले आपको मध्य प्रदेश रेलवे स्कूल विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट में जाना है और वहां एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करके अच्छे से भर लेना है। आवेदन फार्म को दस्तावेज के साथ अटैच करके साक्षात्कार की तिथियों के साथ उपस्थित होकर नीचे दिए गए कार्यालय के पते पर जमा करना है।

एड्रेस- पश्चिम मध्य रेलवे सीनियर सेकेंडरी स्कूल, न्यू यार्ड, इटारसी जिला नर्मदा पुरम, होशंगाबाद ( मध्य प्रदेश)- 46115

Phone: 07572-265022

MP Railway School Recruitment 2023: महत्वपूर्ण तिथियां

इन पदों के लिए आवेदन की प्रारंभिक तिथि 8 मार्च 2023 रखी गई है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि 25 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को एक बार अच्छे से पढ़ ले उसके बाद ही आवेदन करें।

Important Links

 Official Website  Click Here
 Download Notification  Click Here

Leave a Comment