Balod News: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अर्जुंदा महाविद्यालय में तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

Balod News: शहीद दुर्वासा निषाद शासकीय महाविद्यालय अर्जुंदा बालोद जिला में समाजशास्त्र विभाग एवं गृह विज्ञान के संयुक्त देखरेख में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है जिस का विषय है महिला सशक्तिकरण आत्मनिर्भरता की पहल

कार्यशाला के दूसरे दिन की मुख्य अतिथि के रुप में विश्वनाथ यादव तमस्कर स्वशासी महाविद्यालय दुर्ग की समाजशास्त्र विभाग की सहायक प्राध्यापक डॉ सुचित्रा शर्मा जी रही और अर्जुंदा महाविद्यालय के सभी छात्र छात्राएं उपस्थित हुए। डॉक्टर सुचित्रा शर्मा नेम छात्राओं को महिला सशक्तिकरण के विषय पर व्याख्यान दिया कि किस प्रकार अपने घर से ही लड़कों के साथ-साथ लड़कियों को भी जागरूक करना जरूरी है।

इस कार्यशाला आयोजन में समाजशास्त्र विभाग द्वारा समूह चर्चा का भी आयोजन किया गया जिसमें सशक्तिकरण के अलग-अलग विषय जैसे शिक्षा, डिजिटलीकरण के प्रति महिलाओं की सोच, स्वयं के प्रति महिलाओं का नजरिया, इन सभी बातों पर चर्चा की गई जिसमें सभी छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

सभी प्रतिभागी छात्र छात्राओं को विभाग द्वारा प्रमाण पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया इन सभी कार्यक्रम में प्रभारी प्राचार्य घनश्याम पाठक, डॉक्टर दीपिका, डॉ प्रीति ध्रुव, प्रभा शर्मा, अतिथि व्याख्याता डॉ राजकुमारी गजपाल, सहायक प्राध्यापक रश्मि साहू, डॉ प्रभा यादव, गायत्री साहू, प्रीति आदि प्राध्यापक गण उपस्थित थे। दीपिका कुमार ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Leave a Comment