Balod News: पिपरछेड़ी में हायर सेकेंडरी स्कूल भवन निर्माण के लिए एक करोड़ 21 लाख स्वीकृत, स्कूली बच्चों ने कहा थैंक्यू भूपेश काका

Balod News: बालोद जिले के ग्राम पिपरछेड़ी के स्कूल भवन निर्माण के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक करोड़ 21 लाख की राशि स्वीकृत की थी। स्कूली बच्चों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बड़ी उत्साह के साथ थैंक्यू काका कहा। स्कूल की छात्रा खिलेश्वरी, साक्षी और चित्रलेखा ने नवीन भवन की स्वीकृति मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि स्कूली बच्चों की मांग को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरा किया। अब उन्हें अपना नया स्कूल भवन मिल जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को नवीन स्कूल भवन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद कहा है।

स्कूल की छात्रा रेशमा और सुहाना ने कहा कि अब नए स्कूल भवन से स्कूल के सभी सुविधाएं और बढ़ेगी। प्रयोगशाला, क्लास रूम के साथ ही अन्य शैक्षणिक गतिविधियां में काफी सहायता मिलेगी।स्कूल के प्राचार्य ने बताया कि यह स्कूल सन 1984 में निर्मित किया गया था जिसे आज लगभग 40 वर्ष पूरे हो गए हैं। वर्तमान में भवन की स्थिति बहुत ही खराब है स्कूल भवन बनने से सभी के लिए सुविधाएं होगी।

मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी फरवरी में एक कार्यक्रम के दौरान बालोद जिले के विकासखंड के ग्राम पेपर खेड़ी में पहुंचे थे। जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बच्चों के पास पहुंचकर बहुत उत्साह भरे माहौल में बच्चों के साथ फोटो भी खिंचवाया था। इसी दौरान स्कूली बच्चों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से नए भवन बनाने की मांग की थी। जिस पर मुख्यमंत्री ने स्कूली बच्चों को भरोसा दिलाया था इसी भरोसा को अमल में लाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कार्यवाही की गई। जिसके कारण अब ग्राम पीपल छेड़ी में हायर सेकेंडरी स्कूल नया भवन निर्माण के लिए एक करोड़ 21 लाख रुपये स्वीकृति दी गई है। बहुत ही जल्द स्कूल भवन निर्माण का कार्यक्रम आरंभ किया जाएगा।

Leave a Comment