CG Breaking News: बेंगलुरु राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के पंथी नृत्य को गोल्ड मेडल

CG Breaking News: छत्तीसगढ़ के इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के अभ्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल किया है। पंथी नृत्य प्रतियोगिता में यह सम्मान उन्हें पहले नंबर पर जीत हासिल करने के बाद मिला। यूनिवर्सिटी के कुलपति ने इस उपलब्धि के लिए सभी प्रतिभागियों को बधाई दी।

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने अखिल भारतीय अंतर कृषि विश्वविद्यालय युवा महोत्सव का आयोजन करवाया। जिसमें छत्तीसगढ़ के इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने लोक नृत्य प्रतियोगिता पर हिस्सा लिया था जिन्हें उन्हें छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय और पारंपरिक पंथी नृत्य में पहला स्थान मिला। पूरी टीम को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया है।

यह भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के सहयोग से बेंगलुरु कृषि विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें 60 राज्यों के कृषि विश्वविद्यालय और केंद्रीय विद्यालय के 25 सौ से अधिक प्रतिभाशाली छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। इस सांस्कृतिक महोत्सव में नृत्य, गायन, कला, साहित्य और नाट्य विधा जैसे कई कार्यक्रम हुआ। नाटक वीरा के अंतर्गत भी यूनिवर्सिटी को स्थान प्राप्त हुआ है। इस सफलता को देखते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ गिरीश चंद्र ने सभी छात्र छात्राओं को बधाई दी और सम्मानित किया।

Leave a Comment