Sukma Naxal Attack: पुलिस- नक्सली मुठभेड़, माओवादियों की सूचना मिलने पर निकले थे जवान, मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के घायल होने का दावा

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शुक्रवार की सुबह नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई जिसमे जवानों ने मुठभेड़ में 5 से अधिक नक्सलियों के घायल होने का दावा किया है। इस मुठभेड़ में कई हार्डकोर नक्सली भी शामिल थे जिन्हें गोलियां लगी है। सीआरपीएफ और डीआरजी के जवान इलाके की अच्छी तरह से सर्चिंग कर रहे हैं। यह मामला कोटा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, जवानों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बेचापाल, नुलकातोंग और कौन पार इलाके में अधिक मात्रा में नक्सली मौजूद है। मुखबिर की सूचना के बाद सीआरपीएफ डीआरज के जवानों ने इलाके में सर्चिंग के लिए निकला। नक्सली कन्हाई गुड़ा के पास पहले ही घात लगाकर बैठे थे जैसे ही जवानों ने इलाके में पहुंचे माओवादियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया जिसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब देना शुरू किया।

बताया जा रहा है कि दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई और इस गोलीबारी में 5 से अधिक नक्सली को गोली लगी है तकरीबन 45 मिनट तक मुठभेड़ हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल की ओर भाग गए। मुठभेड़ रुकने के बाद जवानों ने इलाके में सर्चिंग की। सर्चिंग के दौरान जवानों को बहुत जगह खून के धब्बे में मिले हैं। नक्सलियों का सामान भी जवानों ने बरामद किया है।

Leave a Comment