PSEB Board Class 10th Topper Prize 2023: पंजाब बोर्ड कक्षा दसवीं टॉपर सूची में आने वाले परीक्षार्थियों को मिलेगा आकर्षक इनाम ( Sunday, 28 May)

PSEB Board Class 10th Topper Prize 2023: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है और इस बार लड़कों के मुकाबले लड़कियों ने बाजी मारी है। पंजाब बोर्ड कक्षा दसवीं की परीक्षा में 97.54 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए हैं जिसमें से कक्षा दसवीं में लड़कियां 98.46 प्रतिशत और लड़के 96.73 प्रतिशत पास हुए हैं ऐसे में सभी छात्र छात्राएं PSEB Board Class 10th Topper Prize 2023 जानने के लिए काफी उत्सुक है जोकि इसकी जानकारी कहीं भी नहीं मिलने के कारण सभी छात्र छात्राएं काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं तो आपको बता दें कि परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

PSEB Board Class 10th Topper Prize 2023

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि गगनदीप कौर जोकि संत मोहन दास मेमोरियल सेकेंडरी स्कूल फरीदकोट में पढ़ाई करता है 650 में से 650 अंक हासिल करके कक्षा दसवीं बोर्ड में पहला स्थान प्राप्त किया है वैसे तो टॉपर सूची की लिस्ट में आना काफी ज्यादा मुश्किल है और जिन छात्र-छात्राओं के नाम टॉपर लिस्ट में आते हैं उनको सरकार की ओर से आकर्षक इनाम प्रदान किया जाता है।

तो चलिए दोस्तों आगे आपको बताते हैं कि टॉपर लिस्ट में आने वाले छात्र छात्राओं को इनाम के तौर पर क्या दिया जाता है और आगे की पढ़ाई फ्री में होती है कि नहीं इस अभी के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं तो इस पोस्ट को शुरू से अंत तक जरूर पढ़े।

PSEB Board Class 10th Topper Prize 2023: Highlights

बोर्ड का नाम पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड
पोस्ट का नाम PSEB Board Class 10th Result Prize 2023
कैटेगरी इनाम
सन 2023
ऑफिशयल वेबसाइट https://www.pseb.ac.in

PSEB Board Class 10th Topper List 2023

आपकी जानकारी के लिए बता देगी पंजाब शिक्षा बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट दोपहर 11:30 26 मई को ऑफिशियल रूप घोषित कर दिया गया है और इस बार कक्षा दसवीं की परीक्षा में 3 लाख से भी ज्यादा परीक्षार्थियों ने पेपर में शामिल हुए थे। जो भी छात्र छात्राएं टॉपर लिस्ट में आए हैं वह जाने के लिए बहुत उत्सुक है कि टॉपर सूची में आने वालों को इस बार क्या इनाम मिल सकता है।

PSEB Board Class 10th Topper Prize 2023

आप सभी को पता है कि सभी राज्य के बोर्ड ने धीरे-धीरे रिजल्ट जारी कर रहे हैं और इसी मौके पर पंजाब बोर्ड द्वारा कक्षा दसवीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है जिसमें कक्षा दसवीं में आने वाले छात्र छात्राओं को इस बार सरकार की ओर से इनाम के तौर पर पैसा दी जाएगी और आगे की पढ़ाई फ्री में करवाई जाएगी।

PSEB Board Class 10th Topper Prize 2023 कैसे चेक करें

  • पंजाब बोर्ड टॉपर सूची देखने के लिए सभी छात्र छात्राओं को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज पर आने के बाद PSEB Board Class 10th Topper List लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके मोबाइल के स्क्रीन पर टॉपर लिस्ट आ जाएगी।
  • आप इस टॉपर सूची को आप डाउनलोड करके देख सकते हैं।

PSEB Board Class 10th Topper Prize 2023: Imp Link

PSEB Board Class 10th Topper Prize Click Here
Official Website Click Here

PSEB Board Class 10th Topper Prize 2023 FAQ’S

पंजाब बोर्ड कक्षा दसवीं की टॉपर सूची में आने वाले परीक्षार्थियों को कितना इनाम मिलेगा

पंजाब बोर्ड कक्षा 10वीं के टॉपर सूची में आने वाले परीक्षार्थियों को राज्य सरकार की ओर से इनाम निर्धारित की जाएगी।

पंजाब बोर्ड कक्षा दसवीं टॉपर सूची में नाम आने वाले परीक्षार्थियों को क्या मिलेगा?

पंजाब बोर्ड कक्षा दसवीं टॉपर सूची में आने वाले छात्र छात्राओं को इस बार इनाम के रूप में राशि और आगे की पढ़ाई निशुल्क आ करवाई जाएगी।

Leave a Comment