Durg Bhilai News सोलह जोड़ें परिणय सूत्र में बंधे, मुख्यमंत्री ने नवविवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद, 57 लाख के कार्यों का किया लोकार्पण और भूमि पूजन, तहसील साहू समाज के सामाजिक भवन के लिए 50 लाख की घोषणा

दुर्ग भिलाई। तहसील साहू संघ पाटन द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह एवं तहसील स्तरीय भक्त माता कर्मा जयंती महोत्सव भामाशाह जयंती का आयोजन गातापार में किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 22 अप्रैल को 16 नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया। साहू समाज द्वारा 1007 दीप जलाकर भक्त माता कर्मा की आरती करके करमा महोत्सव और दानवीर भामाशाह जयंती के उपलक्ष में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इसके बाद बारात स्वागत और वैवाहिक संस्कार पानी ग्रहण का कार्यक्रम हुआ। जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया और उनके मंगल भविष्य की कामना की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि साहू समाज द्वारा पिछले 20 वर्षों से सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है। सामाजिक और आर्थिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव लाना शासन की हमेशा से प्राथमिकता रही है और इसी दिशा में निरंतर कार्य भी कर रहा है। इस कार्यक्रम पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सांस्कृतिक दिशा में चर्चा की उन्होंने राजीव मांगी पुन्नी मेला का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि राजिम में इसके लिए 55 एकड़ जमीन स्वीकृत की गई है जहां पहुंच मार्ग बनाने से लेकर साधु और संत जनों के लिए धर्मशाला का निर्माण, डोम का निर्माण और अन्य निर्माण कार्य योजनाबद्ध तरीके से किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साहू समाज के सामाजिक भवन के लिए 5000000 की घोषणा की है। इस कार्यक्रम के शुरुआत में 57 लाख कार्यों के लोकार्पण और भूमि पूजन भी किया।

Leave a Comment