SSC CHSL Bharti 2023: डाटा एंट्री ऑपरेटर एलडीसी के 1600 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन के लिए सिर्फ 2 दिन बाकी, तुरंत करें अप्लाई

SSC CHSL Bharti 2023: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा लोअर डिविजन क्लर्क डाटा एंट्री ऑपरेटर और जूनियर सचिवालय के सहायक पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यह नोटिफिकेशन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 9 मई 2023 को जारी किया गया है। इस भर्ती के तहत 1600 पदों को भरा जाएगा। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी अपने पात्रता के अनुसार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

SSC CHSL Bharti 2023 से जुड़ी बाकी जानकारी जैसे पदों का विवरण, महत्वपूर्ण तिथियां, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, शैक्षणिक योग्यता, सैलरी, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया आदि सभी इस पोस्ट के नीचे विस्तार पूर्वक बताई गई है तो आप इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें।

SSC CHSL Bharti 2023: डाटा एंट्री ऑपरेटर एलडीसी के 1600 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
SSC CHSL Bharti 2023: डाटा एंट्री ऑपरेटर एलडीसी के 1600 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

SSC CHSL Bharti 2023: पदों का विवरण

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा लोवर डिवीजन क्लर्क समेत कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसमें 1600 पदों को भरा जाएगा। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी अपने शैक्षणिक योग्यता के आधार पर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

SSC CHSL Bharti 2023: आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की प्रारंभिक तिथि 9 मई 2023 निर्धारित की गई है योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी अंतिम तिथि 8 जून 2023 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसकी परीक्षा अगस्त 2023 में आयोजित की जाएगी।

SSC CHSL Bharti 2023: आवेदन शुल्क

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर, लोअर डिविजन क्लर्क के पद पर आवेदन भरने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क का 100 रुपए रखा गया है। ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आप एप्लीकेशन फॉर्म शुल्क का भुगतान ऑनलाइन तरीके से कर सकते हैं। वही अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग और भूतपूर्व कर्मचारी, महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क का निशुल्क रखा गया है।

SSC CHSL Bharti 2023: शैक्षणिक योग्यता

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निकाले गए डाटा एंट्री ऑपरेटर, लोअर डिवीजन क्लर्क और कनिष्ठा सहायक पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है आपको बता दें कि एलडीसी जैसे पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 12 वीं पास होना जरूरी है।

SSC CHSL Bharti 2023: आवेदन प्रक्रिया

  • सभी अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा।
  • ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है।
  • इसके बाद आपको नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है।
  • अब आपको एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को भर लेना है।
  • अब आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • इस प्रकार आपका एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट हो जाएगा आप इसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट कर सकते हैं

SSC CHSL Bharti 2023 Important Links

Apply Online Click Here
Official Website Click Here
Download Notification Click Here
Join Whatsapp Group Click Here

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में हमने आपको SSC CHSL Bharti 2023 के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों और फैमिली के साथ शेयर जरूर करें। अगर इस भर्ती को लेकर आपके मन में किसी भी प्रकार का सवाल है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही मिलते हैं अगले पोस्ट पर नई अपडेट के साथ तब तक के लिए Lot’s of love

Leave a Comment