CG Balod News: दिव्यानी चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर 2015 से फरार था, आगरा में कर रहा था कार सफाई की नौकरी, पुलिस ने किया युवक को गिरफ्तार

बालोद। दिव्यानी चिटफंड कंपनी के मामले में बालोद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है जिसमें आरोपी को छत्तीसगढ़ समेत अलग राज्य के विभिन्न जिलों की पुलिस ढूंढ रही थी। उस आरोपी को बालोद पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। दिव्यानी कंपनी चिटफंड कंपनी घोषित होने के बाद आरोपी डायरेक्टर आगरा में कार सफाई का काम कर रहा था। यह आरोपी 2015 से फरार था। फिर हाल चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

इस कंपनी के विरुद्ध बालोद के अलावा दुर्ग, रायपुर, धमतरी, कोरबा, जांजगीर-चांपा में भी अपराध के मामले दर्ज हैं। इस कंपनी के सात डायरेक्टर को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। इस कंपनी के विरुद्ध बालों थाना में दो अपराध दर्ज किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक दिव्यानी प्रॉपर्टी लिमिटेड चिटफंड कंपनी के संचालक के द्वारा एजेंट के माध्यम से कंपनी को लुभावनी स्कीम और ज्यादा ब्याज दर का लालच देकर आम लोगों से करोड़ों रुपए जमा करा कर तिथि एवं समय अवधि में राशि नहीं देकर निवेश को एवं प्रार्थी से धोखाधड़ी कर कंपनी को बंद कर भाग गए हैं। सूचना मिलते ही आरोपी के खिलाफ अपराध धारा 420, 467, 471, 406, 34 भादवि…3,4,5 इनामी टीरफंड एवं धन परिचालक स्कीम पाबंदी अधिनय, धारा 10 छत्तीसगढ़ उपेक्षा को के हितों का संरक्षण अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। प्रकरण के विवेचना में 7 लोगों को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

Leave a Comment