Chhatisgarh News: छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों की बढ़ी मुश्किलें, हफ्ते भर से शराब देसी शराब की सप्लाई बंद, खत्म हो जाएगा स्टॉक

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों को बड़ा झटका। आबकारी विभाग से जुड़े अधिकारियों और कारोबारियों के यहां ईडी छापे की वजह से 1 हफ्ते से दुकानों में देसी शराब की सप्लाई नहीं हो पाई है। छत्तीसगढ़ में अधिकांश देसी शराब दुकानों में एक-दो दिन में पूरा स्टॉक खत्म होने की बात सामने आई है।

आबकारी विभाग के विशेष सचिव ए पी त्रिपाठी, एडीओ जनार्दन गौरव, शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया, बलदेव सिंह भाटिया, केडिया डिस्टलरी के फतेहपुरिया समेत कई और कारोबारियों के यहां ईडी की टीम ने छापा मारी थी। ईडी दफ्तर में अलग-अलग पूछताछ की जा रही है।

इस कारण से देसी शराब की दुकानों में सप्लाई नहीं हो पा रही है। आप को बता देगी छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन लाखों रुपयों की शराब बिकती है। खासकर देसी शराब दुकानों में सबसे ज्यादा भीड़ लगी होती है। आबकारी विभाग के अनुसार रेट कांट्रैक्ट नहीं होने के कारण ऐसी स्थिति बनी रही है।

हर साल शासन और डिस्टलर्स के बीच रेट कॉन्ट्रैक्ट होता है। 29 मार्च को छापा पड़ा इस कारण से रेट कांट्रैक्ट में देरी हुई अब रेट कॉन्ट्रैक्ट हो चुका है रेट में किसी भी प्रकार की कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। एक-दो दिन में सप्लाई शुरू हो जाएगी।

Leave a Comment