CG News: छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरिएंट H3N2 का खतरा बढ़ा, 6 नए केस मिले एक ही दिन में, एक महिला की मौत

CG News: एक बार फिर छत्तीसगढ़ में कोरोना बढ़ने लगे हैं। बिलासपुर में कोरोना से एक महिला की मौत हो गई है जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है और ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग बढ़ाने का दावा किया है। बुधवार को 6 नए केस मिले वह भी केवल एक ही दिन में। नए वेरिएंट H3N2 का मामला सामने आने के बाद खतरा ज्यादा बढ़ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने चैत्र नवरात्रि के पावन पर्व पर लोगों को भीड़ भाड़ वाली जगह से बचने और सावधानी बरतने की सलाह दी है।

पिछले कुछ हफ्तों से हमारे देश में कोविड-19 के नए मामले देखने को मिल रहे हैं लेकिन छत्तीसगढ़ में भी अभी भी कोई सावधानी नहीं बढ़ती जा रही है। बिलासपुर में 42 वर्षीय महिला की मौत हो गई जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करने को दावा किया है। दोस्तों कोरोना बढ़ रहा है फिर भी सरकार द्वारा अभी तक कोई सेंटर शुरू नहीं किए हैं। जिला अस्पताल के साथ-साथ अन्य अस्पताल में भी एक ही दिन में 6 केस मिलने के कारण खलबली मच गई है। अब छत्तीसगढ़ में करोना एक्टिव की संख्या 7 हो गई है ऐसे में दोस्तों आपको कोरोनावायरस से सावधानी बरतने की बहुत ज्यादा जरूरत है।

हमारे देश में करुणा के नेवर एंड H3N2 की होने की आशंका है। अनिल श्रीवास्तव का कहना है कि जिले में नए मरीजों के सैंपल की जांच के लिए रायपुर लैब में भेजा गया है ताकि यह पता चल सके कि मरीजों में नए वेरिएंट है या नहीं। अभी तक जितना मरीज मिले हैं उसमें पुराने वेरिएंट का ही पता चला है।

Leave a Comment