बोर्ड परीक्षा की कापियां जांचने जा रही शिक्षिका को ट्रक ने मारी ठोकर, एक शिक्षिका की मौके पर मौत दूसरी शिक्षिका गंभीर रूप से घायल, शिक्षा जगत में आक्रोश

बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद धमतरी मार्ग पर भरदा चौक के पहले मोड़ के पास ट्रक की टक्कर से एक शिक्षिका नीता बघेल की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक के नीचे सिर आने के कारण शिक्षिका का सिर पूरी तरह से कुचल गया है। उनके साथ स्कूटी में जा रही एक दूसरी शिक्षिका मीना साहू गंभीर रूप से घायल है। इनके सर पर भी गंभीर चोट आई है।यह घटना गुरुर थाना क्षेत्र का है। जिन्हें धमतरी के श्री राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों ही शिक्षिका हायर सेकेंडरी स्कूल चंदन बीड़ी में व्याख्याता के पद पर पदस्थ थे।

जानकारी के अनुसार, नीता बघेल और मीना साहू दोनों बोर्ड की कॉपियां जांचने के लिए सुबह करीब 10:00 बालोद जा रहे थे। जिससे नीता बघेल की मौके पर ही मौत हो गई जो कोलिहामार की रहने वाली थी और मीना साहू बोहारडीह की रहने वाली है। दोनों एक ही स्कूटी मैं जा रहे थे। तेज रफ्तार ट्रक बालोद की ओर से आ रही थी तभी ट्रक चालक ने स्कूटी को जोरदार टक्कर मार दी। दोनों शिक्षिकाएं सड़क पर गिर पड़ी थी। इतने में ट्रक का चक्का नीता बघेल के सिर को कुछ चलते हुए निकल गया। इस सड़क हादसे को लेकर शिक्षा जगत में काफी आक्रोश है। लोगों ने शिक्षिका नीता बघेल को श्रद्धांजलि दी। नीता बघेल टीचर्स एसोसिएशन महिला मोर्चा की जिला प्रतिनिधि भी थी।

Leave a Comment