CG Bilaspur News: युवक ने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर लाखों के जेवरात चोरी करके उसके ससुराल में छिपाया, पुलिस ने दोनों आरोपी भाइयों को गिरफ्तार कर रिमांड में भेजा

बिलासपुर। गांव में फेरी लगाकर सोना चांदी के जेवर बेचने वाले व्यापारी से चोरों ने 12 लाख के जेवर चोरी कर लिए। चोरी करने वाले युवक और उसके चचेरे भाई ने लाखों के जेवरात चोरी कर उसके ससुराल में छिपा दिया था। व्यापारी ने पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराया और पुलिस जांच में जुट गई।

इसके बाद पुलिस ने दोनों युवक को गिरफ्तार करके चोरी के सभी जेवर को बरामद किया है। इसके अलावा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है। यह घटना पचपेढी थाना क्षेत्र का है। सोना चांदी के व्यापारी शंकर साहू जांजगीर चांपा के पामगढ़ के रहने वाले हैं। वह अपनी मां कमलाबाई के साथ फेरी लगाकर सोना चांदी बेचते हैं।

दोनों मां बेटा मंगलवार को पचपेड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम गोढाडीह में सोना चांदी बेचने के लिए आए थे इसी दौरान इस गांव के विजय सूर्यवंशी ने इन दोनों को जेवर खरीदने के लिए बुलाया। व्यवसाई ने युवक के घर पर जाकर जेवर दिखाने लगा इसी बीच युवक ने सोना चांदी से भरे बॉक्स को चोरी कर लिया इसके बाद युवक ने जेवर पसंद नहीं आने की बात कही।

इसके बाद व्यवसाय शंकर साहू ने वहां से अपना सामान बांध कर चला गया। दूसरे घर जाने पर शंकर को एक बॉक्स कम दिखा इस पर उसने विजय सूर्यवंशी के घर पर जाकर जेवर से भरे बॉक्स की बारे में पूछताछ की लेकिन इस पर विजय सूर्यवंशी ने अपने पास जेवर नहीं होने की बात कही। इसके बाद व्यवसायी शंकर साहू ने सीधे पचपेड़ी थाना जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई और पुलिस इस मामले में जांच करना शुरू कर दी।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी विजय सूर्यवंशी और उसके चचेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में विजय सूर्यवंशी झूठ बोल रहा था लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ कर पुलिस थाना ले आया और यहां कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने जेवर के बॉक्स को अपने चचेरे भाई रूपचंद राय को देने की बात कही।

इसके बाद पुलिस ने विजय सूर्यवंशी के चचेरे भाई को हिरासत में लिया और उनसे भी कड़ाई से पूछताछ की उसने जेवर को अपने ससुराल में छुपा कर रखा था। पुलिस ने उसके ससुराल में खोजबीन की और सभी जेवरात बरामद कर लिए। दोनों आरोपियों के खिलाफ चोरी का रिपोर्ट दर्ज करके न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया है।

Leave a Comment