Durg Bhilai News: नगपुरा और अंजोरा में शासकीय कालेज की मांग को लेकर युवाओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा, उच्च शिक्षा के लिए 20 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है

Durg Bhilai News: ग्राम नगपुरा में शासकीय महाविद्यालय और 30 बिस्तर के शासकीय हॉस्पिटल की मांग को लेकर आज युवा कांग्रेस के नेतृत्व में ग्राम ना पूरा और आसपास के गांव के युवाओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम धर्मेश देशमुख के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। धर्मेश देशमुख ने बताया कि ग्राम पंचायत नागपुर जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत में से एक है। जिसकी संख्या 10,000 से ज्यादा है इसके आसपास बोराई, दामोदा, अंजोरा, ढाबा, सेवती, खुर्शडीह,टेमरी, पोटिया,रोता और कई सारे गांव है।

नगपुरा और अंजोरा (ख) के आसपास गांव के छात्र छात्राओं के लिए एक भी शासकीय में महाविद्यालय नहीं है। यहां के विद्यार्थी 20 किलोमीटर दूर दूर कर महाविद्यालय की पढ़ाई करते हैं। ऐसे में गरीब छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए शहर जाना पड़ता है। ऐसे कई बहुत सारे छात्र-छात्राएं हैं चीन की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण दुर्गा आकर पढ़ने की स्थिति में नहीं है और उन्हें बीच में ही मजबूरी में पढ़ाई छोड़नी पड़ती है। क्योंकि स्थिति खराब होने के कारण दुर्ग शहर में किराए लेकर नहीं रह सकते हैं। महाविद्यालय की दूरी के कारण रोजाना आना जाना भी नहीं कर सकते हैं।

नगपुरा और अंजोरा (ख) मे शासकीय महाविद्यालय और शासकीय अस्पताल की युवाओं की पुरानी मांग है और इसे जल्द ही पूरा करना जरूरी है। पहले भी युवा कांग्रेस के द्वारा अभियान चलाकर ज्ञान सौंपा गया था।

Leave a Comment