Balod News: अर्जुंदा से कमरौद तक हजारों युवाओं ने भव्य शोभायात्रा निकाली, संसदीय सचिव एवं गुंडरदेही विधायक श्री कुंवर सिंह निषाद ने क्षेत्रवासियों को दी बधाई

अर्जुंदा। बालोद जिले के कमरौद में भगवान हनुमान जी का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। अर्जुंदा से कमरौद तक हजारों युवाओं ने भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें संसदीय सचिव एवं गुंडरदेही विधायक श्री कुंवर सिंह निषाद भी शामिल थे। इस कार्यक्रम के दौरान श्री कुंवर सिंह निषाद खुद वाहन के ऊपर चढ़कर भगवान श्रीराम और हनुमान जी की जयकारा लगाते हुए नजर आए।

श्री कुंवर सिंह निषाद ने दोपहर के 3:00 बजे जमीन से निकले हनुमानजी की विधि विधान से पूजा अर्चना करके क्षेत्रवासियों के लिए सुख समृद्धि की कामना की। इसके बाद कुंवर सिंह निषाद अपने धर्म पत्नी दंतेश्वरी निषाद और अपने दोनों बेटों के साथ मंदिर में भक्तों को भंडारे का प्रसाद वितरण किया।

इसके बाद सपरिवार ने ग्रामीणों के साथ बैठकर प्रसाद ग्रहण किया। गुंडरदेही विधायक श्री कुंवर सिंह निषाद ने कहा यहां पहुंचने पर आत्मा को सुख का अनुभव होता है। हमारे पूर्वज ने बताया कि यहां जो भी लोग मन्नत लेकर आते हैं उनकी हर मन्नत को भगवान हनुमान पूरी करते हैं। कमरौद का हनुमान मंदिर गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र का सबसे बड़ा धार्मिक स्थल है जहां इस मंदिर से लाखों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है।

Leave a Comment