Chhatisgarh News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, बारिश से बचने के लिए खड़े थे पेड़ के नीचे

Chhatisgarh News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में शनिवार देर शाम को अचानक मौसम बदल गया। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। इस बारिश से बचने के लिए तीन युवक पेड़ के नीचे खड़े थे। इसी दौरान पेड़ पर बिजली गिर पड़ी। तीनों युवक इसकी चपेट में आ गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिसमें दो युवक की मौत हो गई और तीसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। यह घटना प्रतापपुर विकासखंड क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार की शाम को अमित आयाम, रमेश आयाम, मोहनलाल पंडो गेड़वामुड़ा नदी के पास गन्ने की बुवाई कर रहे थे। शाम को आंधी तूफान के साथ मौसम बदल गया और बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए तीनों युवक ने पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए। बारिश के साथ बिजली चमकने से गाज आम के पेड़ के नीचे गिर गई। गाज गिरने से पेड़ के नीचे खड़े तीनों युवक मूर्छित होकर गिर गए।

इसके बाद कुछ दूर पर मौजूद लोगों ने गाजीपुर गिरते देखा था वह भागकर आम के पेड़ के पास पहुंचे तो तीनों युवकों मूर्छित अवस्था में पाएं। ग्रामीणों की मदद से तीनों युवकों को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया । जहां डॉक्टरों ने दो युवक को मृत घोषित कर दिया और तीसरा गंभीर रूप से घायल है जिसका इलाज किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में पिछले एक हफ्ते से मौसम बिगड़ा हुआ है कई स्थानों पर बारिश और ओले भी गिरे हैं। पिछले शनिवार को भी गाज गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी। ज्यादातर सरगुजा जिले में गाज गिरने से मौत पेड़ों के नीचे खड़े होने के कारण हो रही है।

Leave a Comment