उत्तर प्रदेश में होमगार्ड के 30,000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, योग्यता 10वी/12वी पास करें अप्लाई, ऐसे करें आवेदन- Uttar Pradesh Home Guard Bharti 2023

Uttar pradesh Home Guard Bharti 2023: रोजगार की तलाश करने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए होमगार्ड के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। दोस्तों आपको बता दूं कि उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती के लिए 30000 पदों पर भर्ती होगी। आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू होगी। फिलहाल अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। योग एवं इच्छुक उम्मीदवार जोकि 10वीं और 12वीं पास है अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी जैसे- महत्वपूर्ण तिथियां, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया, सैलरी, आवेदन प्रक्रिया आदि सभी इस पोस्ट में बताई गई है। तो चलिए दोस्तों उत्तर प्रदेश की होमगार्ड भर्ती के बारे में पूरे विस्तार से जानते हैं।

Uttar Pradesh Home Guard Bharti 2023: पदों का विवरण

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यह भर्ती उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निकाली गई है जिसमें होमगार्ड के 30,000 पदों पर भर्ती होगी। इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार पात्रता रखते हैं उसको इस भर्ती में शामिल किया जाएगा। फिर हाल विभाग की तरफ से अभी तक कोई सूचना जारी नहीं किया गया है।

UP Home Guard Bharti 2023: शैक्षणिक योग्यता

बहुत जल्द विभाग की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। इस भर्ती के लिए ऐसे अभ्यर्थी आवेदन के पात्र हो सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो।

UP Home Guard Bharti 2023: आयु सीमा

जो भी अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश में होने वाली होमगार्ड भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। विभाग की तरफ से जब ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा तो आप नोटिफिकेशन को एक बार जरूर पढ़ ले।

आवेदन प्रक्रिया कब से शुरू होगी

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा होमगार्ड भर्ती के लिए पहले से ही जानकारी दे दी गई है। सभी उम्मीदवार होमगार्ड भर्ती आवेदन प्रक्रिया का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च से 28 मार्च के बीच कभी भी शुरू हो सकती है। तो दोस्तों आप विभाग की ऑफिशल वेबसाइट का अवलोकन करते रहे। फिर हाल सभी उम्मीदवारों को इंतजार करना होगा।

Leave a Comment